AnalysisWorldदेश-विदेशबहस

मोदी की कूटनीति से पाकिस्तान भी मजबूर हुआ भारतीय मछुआरे रिहा करने को

324views

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के एक फोन ने अचानक पाकिस्तान को शांति के लिए कुछ कदम उठाने के विवश कर दिया है। पाकिस्तान ने रमजान के मौके पर सद्भावना दिखाते हुए गुरुवार को 113 भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया। उसने यह कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोन के बाद उठाया।
मोदी ने गत मंगलवार को ऐसे समय पर अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ को फोन पर रमजान की बधाई दी थी जब दोनो देशों के बीच बयानों को लेकर तनाव बढ़ रहा था। साथ ही मोदी ने कहा कि वह पाकिस्तानी मछुआरों के रिहा कर रहे हैं ताकि वे अपने परिवार के साथ रमजान मना सकें। इसके बाद पाकिस्तान के लिए भी कुछ ऐसा करना जरूरी हो गया था।
मलिर जेल के उप अधीक्षक मुहम्मद हुसैन सेहतो ने बताया, “हमें आदेश मिला है कि शुक्रवार से शुरू हो रहे रमजान के पवित्र महीने के मौके पर जेल में बंद भारतीय मछुआरों को रिहा कर दिया जाए।”
सेहतो ने बताया कि 113 भारतीय मछुआरों को कराकोरम एक्सप्रेस से लाहौर ले जाया जाएगा और शुक्रवार को उन्हें वाघा सीमा पर भारतीय अधिकारियों के हवाले कर दिया जाएगा। रिहाई पर पाकिस्तानी मछुआरा फोरम और जेल अधिकारियों ने उन्हें पारंपरिक उपहार के तौर पर शॉल भेंट किए।

Leave a Response

Awadhesh Kumar
A well known Public figure,Tv Panellist, Versatile senior Journalist,writer, popular public speaker in high demand, Political Analyst as well as Social Political Activist.

Top Reviews

Video Widget